इस हैट्रिक ने तोड़ दिया टेस्ट में 124 साल का पुराना रिकॉर्ड

क्रिकेट में रोजाना ही नए रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं, लेकिन कुछ ऐसे रिकॉर्ड भी हैं जो 100 साल से भी ज्यादा पुराने हैं उनमें से एक आज टूट गया। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में शुक्रवार को एक और हैट्रिक लगी है।

गाले में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन श्रीलंकाई टीम के दिग्गज फिरकी गेंदबाज रंगना हेराथ (4/35) ने गजब की गेंदबाजी करते हुए टेस्ट करियर में अपनी पहली हैट्रिक बना ली है। उनकी हैट्रिक का कमाल ही है कि कंगारू टीम महज 106 रन बनाकर आउट हो गई। हालांकि श्रीलंका की दूसरी पारी भी जल्दी ही सिमट गई।

वह टेस्ट में हैट्रिक बनाने वाले श्रीलंका के दूसरे गेंदबाज हो गए हैं। उनसे पहले तेज गेंदबाज नुवान जोएसा ने 1999-2000 में अपनी टीम के लिए टेस्ट में पहली हैट्रिक (जिम्बाब्वे के खिलाफ) बनाई थी। नुवान ने उस मैच में अपनी पहली 3 गेंदों पर ही यह कारनामा कर डाला था।

हेराथ ने हैट्रिक ने जहां 124 साल पुराना इतिहास दोहरा दिया है तो कंगारू टीम की स्थिति मैच में काफी खराब हो गई है। उसकी पूरी टीम महज 33.2 ओवर में 106 रन बनाकर आउट हो गई है। ओपनर डेविड वार्नर ने सर्वाधिक 42 रन बनाए। जबकि 7 बल्लेबाज दहाई का स्कोर भी नहीं कर सके जिसमें 3 तो 0 पर आउट हो गए। मेजबान श्रीलंका को पहली पारी के आधार पर 175 रनों की बड़ी बढ़त हासिल हुई।

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *