ठीक 10 साल बाद पाक के खिलाफ दोहराया गया यह इतिहास

टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने उस कारनामे को दोहरा दिया जो आज से ठीक 10 साल पहले किया था। सलामी बल्लेबाजों के इस कारनामे की वजह से मेजबान टीम मैच में वापसी करता दिख रहा है।
पहली पारी में पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में इंग्लैंड वापसी करने में सफल रहा क्योंकि सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 120 रनों की साझेदारी कर डाली। 2006 के बाद से ऐसा पहली बार हुआ है जब इंग्लैंड के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पाक के खिलाफ 50 से ज्यादा की पारी खेली है। इस मैच में कप्तान एलिस्टर कुक (64) और एलेक्स हेल्स (50) ने अर्धशतकीय पारियां खेली है।

जबकि इससे पहले 2006 में अगस्त महीने में ही पाक के खिलाफ इंग्लैंड की ओर से एंड्रयू स्टॉस और मार्कस ट्रेस्कोथिक ने 50 से ज्यादा की पारियां खेली थी।

एजबेस्टन के बर्मिंघम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने बिना विकेट गंवाए 120 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की सलामी जोड़ी कुक और एलेक्स हेल्स धैर्य और संयम का परिचय देते हुए पारी को धीरे-धीरे आगे बढ़ा रहे हैं।

कप्तान कुक 96 गेंदों में सात चौकों की मदद से 64 रन बनाकर पर खेल रहे थे, जबिक हेल्स 116 गेंद में 9 चौकों की मदद से 54 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। अब इंग्लैंड को 17 रनों की बढ़त मिल गई है।

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *