विधायक इरफान सोलंकी का विकास ने किया था। जिक्र…

20 लाख रुपए दे दो, सब मैनेज करवा देंगे…

कानपुर, 26  विकास दुबे और भाजपा नेता सुबोध तिवारी के बीच हुई बातचीत के ऑडियो के साथ ही व्हाट्सएप से वार्तालाप हिस्ट्री भी शुक्रवार रात को वायरल हुईहै इसमें विकास में सुबोध को लिखा है, ‘आप 20 लाख का इंतजाम करवा दो।हाजी, जी से मिल लो। वह पूरा मैनेज करवा देंगे।’ इस पर सुबोध मैनेज करते हैं, ‘कौन हाजी, जी ?’जवाब आता है, ‘अरे वही, इरफान भाई, विधायक। ‘ बातचीत वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। वहीं बातचीत में विकास ने औरैया के किसी सचिन अवस्थी, गुड्डन त्रिवेदी, समेत कई करीबियों के नाम लिए हैं। इनमें से कई को पुलिस उठा चुकी है।

मदद कर दो, जो प्रॉपर्टी बोलेंगे वह तुम्हारी :

विकास ने सुबोध से 20 लाख रुपए, वकील की ड्रेस मांगी थी और कहा था कि इरफान से मिल लो। दो दिन बाद 20 लाख का दोगुना वापस करवा दूंगा। विकास ने यह भी कहा था कि कानपुर में जो प्रॉपर्टी बोलोगे, वह तुम्हारे नाम पर कर दी जाएगी। जब सुबोध ने आनाकानी की तो उसने धमकी भी दी थी।

बयान की तस्दीक कर रही एसआईटी

लखनऊ, कानपुर मामले से जुड़े लोगों के बयान दंर्ज करने के बाद अब एसआईटी ने सामने आई जानकारी की तस्दीक करने के लिए जिलों में रिपोर्ट मांगी है। कई लोगों ने एसआईटी को गैंगस्टर विकास, उसके परिवारीजनों व गिरोह के लोगों की संपत्ति की जानकारी दी है। बताया है कि इन लोगों ने विभिन्न जिलों में जमीन, मकान, दुकान आदि खरीदी है। सूत्रों के मुताबिक एसआईटी लखनऊ, कानपुर, गाजियाबाद, नोएडा समेत कुछ अन्य जिलों के डीएम और विकास प्राधिकरणों के उपाध्यक्षों को पत्र भेजकर 50 से अधिक लोगों की संपत्तियों और ठेकों के बारे में जानकारी मुहैया कराने को कहा है।जिलों से इन सूचनाओं का सत्यापन होने के बाद एसआईटी अपनी रिपोर्ट सरकार को भेजेगी। इस बीच विकास दुबे और उससे जुड़े कारोबारियों, को ठेकेदारों व अन्य की संपत्तियों के बारे में भी पता किया जा रहा है। विकास के खिलाफ जिला स्तर पर पुलिस की कार्यवाही व उसके करीबी पुलिस कर्मियों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *