रतन ज्योति की स्पेशल न्यूज़ कानपुर शहर से …..

शहादत का बदला लेने के लिए प्रधामंत्री को लिखा 50 फुट का पत्र
कानपुर नगर, उरी पर हुए आतंकी हमले से आक्रोशति कानपुर के नागरिकों ने देश के प्रधामंत्री नरेन्द्र मोदी को 50 फिट का पत्र लिख कर पाक को करारा जवाब देने व सबक सिखाने की मांग की। युग दधीचि देहदान संस्थान संस्था के बैनर तले लोगों ने बडे चौराहा पर बडी संख्या में भाग लिया। इस अवसर पर महापौर कैप्टन जगतवीर सिंह द्रोण ने कहा कि पाकिस्तान जैसे देश को उसकी ही भाशा में जवाब देना चाहिये। वहीं डाक्टर आरती लाल चंदानी ने कहा कि शहीदों की शहादत का हिसाब चुकाने के लिए पाकिस्तान केा अब हुंह तोड जवाब देना जरूरी हो गया है क्योंकि वह मुंह की बोली समझने वाला नही है।

संयोजन मनोज सेंगर ने कहा कि शहादत पर सिर्फ गर्व करने से काम नही चेलेगा अब वह समय आ गया है जब हम शहादत का बदला गोनियों की तडतडाहट से चुकाए। पत्र लेखन में बडी संख्या में स्कूली छात्रों, महिलाओं, बच्चों व आम लागो ने भाग लिया तथा कहा कि खून का बदला खून से लेना होगा। बताया गया कि यह पत्र प्रधानमंत्री को डाक के द्वारा भेजा जायेगा। इस अवसर पर शेष नारायण त्रिवेदी, मदन लाल भाटिया, प्रेमलता तिवारी, ्रपकाश धवन, राजू मिश्रा, रवि तिवारी आदि उपस्थित रहे।

 

मैच के दौरान यातायात डावर्जन के निर्देश जारी
कानपुर नगर, 22 सितबंर से कानपुर के ग्रीनपार्क स्टोडियम में होने वाले भारत-न्यूजीलैण्ड टेस्ट मौच के दौरान यातायात व्यवस्था के सम्बन्ध में रूट डायवर्जन हेतु निर्देश जारी कर दिये गये।

रानीघाट तिराहा से केवल टिकट, वाहन पास धार ही वीआईपी रोड से टैफ्को तक जा सकेगे व मेघदूत तिराहा से वीआईपी रोड, कचहरी रोड पर केवल टिक, पास धारक ही अपने वाहन को ले जा सकेंगे व समान्य रूप से चलन ेवाला यातायात बडा चौरहा होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगे। सरसैया घाट चौराहा से ग्रीन पर्का स्टेडियम की ओर केवल पास धारक ही अपने वाहन ले जा सकेंगे। कारसेट, परेड से एमजी कॉलेज चौराहा की ओर कई भी वाहन नही जा सकेंगे, ऐसे वाहन लाल इमली चौराहा से अपने गन्तव्य का जा सकेंगे। बडा चौराहा, चेतना चौरहा से वीआइपी रोड पर केवल टिक, पास धारक ही अपने वाहन को ले जा सकेगे, मधुवन तिराहा से कोई भ ीवाहन एमजी कॉलेज चौरहा एव ंडीएवी कालेज चौरहा की ओर नही जा सकेगा। अभा निर्सिग होम तिराहा से कोई भी वाहन वीआईपी रोड पर नही जा सकेगा साथ ही टैफ्को तिराहा से केवल वीआईपी पास धारक ही अपने वाहन वीआईपी रोड, ग्रीन पर्का की ओर ले जा सकेंगे।

पार्किंग स्थलों में प्लेयर्स पोर्टिकों ग्रीन पार्क डायरैक्ट्रैट पवेलियन के सामने, बडा पूर्व प्लेयर्स गेट ग्रीनपार्क चौरहा से यूनियन बैंक तिराहा के मध्य अनदर फुटबाल मैदान में, यूनियन बैंक तिराहा परमट मंदिर की तरफ तथा रैन बसेरा नगर निगम परमट, मीडिया वाहनों की पर्किंग बाबा घाट रोड मीडिया गेट के सामने, सरसैया घाट चौराहा से सरसैया घाट की आरे, व्यायामशाला से चेतना चौराहा की ओर, किला तिराहा से डीएवी ग्राउण्ड की ओर, ओईएफ इण्टर कालेज ग्राउण्ड, एमजी कॉलेज चौराहा से सिलवर्टन तिरहा मध्य सडक के किनारे, लिवट्रन तिरहा से मर्चेन्ट चैम्ब्र तिराहा तक सडक के दांयी ओर, लाल इमली फैक्ट्री मेन गेट, स्मिथ रक्वायर ग्राउण्ड एमजी कालेज तिरहा के पास, जीआईसी ग्राउण्ड, अैफ्के तिरहा से परमट रोड पर तथा रैन बसेरा के सामने बने मंदिर के पीछे खाली ग्राउण्ड में व टैफ्को फैक्ट्री एरिया परिसर में। इसके साथ ही टैफ्को गेस्ट हाउस परिसर तथा जीएम आवास परिसर में, टैफ्को आवासी परिसर व मिलन गेस्टा हाउस के सामने गोडली मसाले के ग्राउण्ड पर होगी।

 

ट्रक की टक्कर से चाचा-भतीजे की मौके पर मौत
कानपुर नगर, कानुपर के सचेंडी थानाखेत्र में एक तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक से जा रहे चाचा-भतीजे को टक्कर मार दी। इस दर्दनाक दुघर्टना में दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी। सूचना पकार मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं दुघर्टना को अंजाम देने के बाद ट्रक चालक फरार हो गया जिसकी तलाश शुरू की गयी।
थाना बिठूर क्षेत्र के अनतर्गत बैकुंठपुर में रहने वाला गोलू अपने चाचा बिल्लू के साथ चकरपुर मंडी में धनिया बेचनें का काम करता था। बताया जाता है कि रोज की ही तरह वह धनियां बेचकर घर वापस आ रहे थे कि भौती पुल के नीचे एक तेज रफ्तार ट्रक ने उनकी बाइक में पीछे से टक्कर मार दी जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज परिजनों को सूचित किया तथा ट्रक को कब्जे में ले लिया। वहीं फरार ट्रक चालक की तलाश शुरू की।

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *