नौजवानों जवानी की तुमको कसम…छोड़ दो आज से तुम ड्रग्स का भरम…ज्योति बाबा

कानपुर, 27 सितंबर जिस प्रकार से ड्रग्स मुक्ति मुंबई मायानगरी को बनाने का एनसीबी काम कर रही है उसी प्रकार देश के विभिन्न सामाजिक संगठनों के सहयोग से पूरे भारत को नशा ड्रग्स मुक्त करना युवा शक्ति के लिए सबसे बड़ी जरूरत है।

उपरोक्त बात सोसाइटी योग ज्योति इंडिया के तत्वाधान में बूंदे संस्था के सहयोग से कोरोना मिटाओ नशा हटाओ बेटी बचाओ अभियान के तहत दनादन मंदिर गौशाला चौराहा में आयोजित वर्चुअल बैठक विषय- “केवल मुंबई मायानगरी ही नहीं बल्कि पूरे देश को ड्रग्स नशा मुक्त करना है”पर अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्त अभियान के प्रमुख योग गुरू ज्योति बाबा ने कही।

श्री ज्योति बाबा ने आगे कहा कि भारत की हर गली,नुक्कड़,चौराहा,स्कूल हॉस्टल,स्टेशन,मंदिर,मस्जिद गिरजाघर के पास नशे के सप्लायर मिल जाएंगे जो युवाओं को नशे के जाल में फंसाने का युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं और एक बार चखने के नाम पर युवा आगे आए तो मिला काल्पनिक आनंद बार-बार पाने के लिए नशा का सेवन घर बार बेचकर भी करने के लिए बाध्य हो जाता है।

सबसे दुखद बात तो यह भी सामने आ रही है कि सूखा नशा महंगा होने के चलते लत पूरी करने के लिए अपनी बहन बेटी और पत्नी तक को दूसरों के साथ हम बिस्तर तक करवा रहे हैं।ज्योति बाबा ने जोर देकर कहा कि भारत को मजबूत आर्थिक सामरिक व राजनीतिक शक्ति के रूप में विश्व पटल पर उभारने के लिए देश के हर युवा को जाति धर्म भाषा से ऊपर उठकर नशे के रोग से बचाना ही होगा वरना नशे की अंधी गलियों में भटकता युवा देश व समाज को विघटित करने का ही काम करेगा।

वर्चुअल संगोष्ठी का संचालन लिम्का बुक धारी आलोक मेहरोत्रा व धन्यवाद समाज चिंतक राकेश चौरसिया ने दिया।अन्य प्रमुख विचारको में सर्वश्री संजीव गुरु जी,सुभाष त्रिपाठी एडवोकेट,अजय शर्मा एडवोकेट,कुलदीप सिंह परमार एडवोकेट,स्वामी गीता इत्यादि थी।

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *