प्रेम नगर कमेटी ने नशा मुक्त भारत संकल्प के साथ झंडारोहण किया…

लखनऊ, 15 अगस्त सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय की नीतियों के अनुसार नशा मुक्त भारत संकल्प को साकार बनाकर हम शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि दें,क्योंकि शहीदों ने सपनों में भी नहीं सोचा होगा कि आजाद भारत में दूध दही के बजाए नशे की नदियों में युवाओं को तराया जाएगा।

उपरोक्त बात प्रेमनगर कमेटी लखनऊ के तत्वाधान में सोसाइटी योग ज्योति इंडिया के कोरोना, नशा भारत छोड़ो अभियान के निर्देशन में स्वतंत्रता दिवस पर झंडारोहण कार्यक्रम के बाद सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के तहत आजाद सभा रतन ज्योति परिवार प्रेम नगर कमेटी,में मुख्य अतिथि गुरुनानक नगर वार्ड की सभासद रेखा भटनागर ने कहीं।

उन्होंने आगे कहा कि नशाखोरी का सबसे बुरा प्रभाव मातृशक्ति व बच्चों पर पड़ता है इसलिए स्वतंत्रता दिवस पर नशे की गुलामी से आजादी का संकल्प हम सभी को लेना ही होगा।

कृष्ण मोहन गिरी व के.डी. यादव ने कहा कि समाज से नशे जैसी कुरीत को दूर कर हम भारत को फिर से सोने की चिड़िया बना सकते हैं अति सम्मानित अतिथि विवेकानंद गिरी,रोहित कुमार व नवीन गिरी ने कहा कि आजादी के 74 वें स्वतंत्रता दिवस पर महिला शोषण हिंसा अत्याचार रोकने के लिए श्री ज्योति बाबा के नशा मुक्त भारत अभियान को हर तरह से मजबूत करना होगा वरना आने वाली पीढ़ियां पूछेगी यह दूध दही क्या होता है।

कार्यक्रम संयोजिका गीता पाल ने सभी अतिथियों को सम्मानित करते हुए कहा कि शहीदों ने हंसते हंसते जिन मूल्यों व सिद्धांतों के लिए भारत को गुलामी से आजाद करने हेतु शहादत दी थी उसे हमें हर कीमत पर पूरा करना है।

यही हमारी अमर शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। झंडारोहण कार्यक्रम में वैष्णवी पाल ने नशा मुक्त भारत डिबेट पर अपनी सशक्त राय रख कर उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।झंडारोहण कार्यक्रम में भाग लेने वाले अन्य प्रमुख सर्व श्री मोहित शुक्ला,प्रेमनाथ चौधरी,पीयूष चौधरी,कुंती पाल,रजनी पाल,सोनी पाल,राजेश पाल,स्वर्णनिक पाल,शिवांश पाल,वैश्णवी पाल,देवाशीष चौधरी,रामानंद गिरि व हरी शुक्ला आदि थे।

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *