भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे सीएम योगी अयोध्या…

लखनऊ, राम मंदिर के निर्माण को लेकर होने वाले भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या का दौरा करेंगे। इस दौरे में सीएम योगी 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन के लिए हो रही तैयारियों का जायजा लेंगे। बताया जा रहा है कि सीएम योगी अयोध्या में लगभग 3 घंटे तक रहेंगे।

रविवार को सीएम योगी दोपहर 2 बजे अयोध्या पहुंचेंगे और तीन घंटे तक अयोध्या में तैयारियों की समीक्षा कर शाम 5 बजे वापस लखनऊ लौटेंगे।

वहीं अयोध्या में सीएम योगी रामजन्मभूमि परिसर के नजदीक मानस भवन में सभी आला अधिकारियों के साथ तैयारियों की समीक्षा करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ परिसर में बन रहे पंडाल, सड़क और दूसरी तैयारियों के साथ-साथ कोविड प्रोटोकॉल के तहत की गई तैयारियों का भी जायजा लेंगे। वहीं आज मुख्यमंत्री योगी पूरे अयोध्या का भ्रमण भी कर सकते हैं। साथ ही राम की पैड़ी और सरयू के किनारे की तैयारियां भी देख सकते हैं।

बतादें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को भूमि पूजन होने वाला है। इसके लिए अयोध्या में तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। भूमि पूजन कार्यक्रम से पहले रामनगरी को सजाने का काम किया जा रहा है।

इस भव्य कार्यक्रम में करीब 200 लोग शामिल होंगे।

वहीं अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के मद्देनजर प्रशासन तमाम प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है। प्राथमिकता में कोरोना वायरस से संबंधित प्रोटोकॉल भी हैं, जिस पर प्रशासन का पूरा फोकस है। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा को लेकर तमाम एजेंसियों की बैठक भी हुई है। सुरक्षा के लिहाज से भी कड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं।

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *