बी.ई.ओ. परीक्षा केंद्रों का किया जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने निरीक्षण…

लखनऊ, जनपद लखनऊ  में  आयोजित हुई बी0ई0ओ0  परीक्षा के दृष्टिगत जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कई विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश सबसे पहले राजकिय बालिका इंटर कॉलेज पहुंचे और वहां बी.ई.ओ. परीक्षा के सुचारू संचालन के संबंध में एग्जामिनेशन रूम, परीक्षा पर्यवेक्षकों की व्यवस्था, टीवी के माध्यम से हर क्लासरूम की मॉनिटरिंग को देखा । 

जिलाधिकारी ने विद्यालय के कंट्रोल रूम में जाकर सीसीटीवी से सभी परीक्षा कक्षों की व्यवस्था को भी देखा।

उन्होंने निर्देश दिया की कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखें। प्रत्येक परीक्षा कक्ष  में उसकी क्षमता से कम परीक्षार्थी बैठाये जाए ताकि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे।

सभी विद्यार्थियों में कम से कम 2 गज की दूरी रहे और परीक्षा देने के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है। जिलाधिकारी ने बताया कि आज जनपद के 141 केंद्रों पर उक्त परीक्षा सम्पन्न कराई जा रही है। जिसमे कुल 67159  परीक्षार्थी सम्मिलित हो रहे है। लॉक डाउन के दृष्टिगत परीक्षार्थीओ को प्रवेश पत्र दिखा कर आवागमन की अनुमति दी गई है।

साथ ही परीक्षार्थीओ की सुविधा के लिए पब्लिक/निजी ट्रांसपोर्ट(टेम्पो/टैक्सी/ओला/ऊबर/प्राइवेट एवं सरकारी बसे) को सुचारू रूप से चलने की अनुमति दी गई है ताकि किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र पहुचने में कोई असुविधा न होने पाए।उन्होंने विद्यार्थियों से भी संवाद किया और मास्क लगाने एवं सैनिटाइजर का समय समय पर उपयोग करने को कहा।

जिलाधिकारीने कहा कि कोविड प्रोटोकाल का पालन बहुत जरूरी है। 

जिलाधिकारी ने राजकिय बालिका इंटर कॉलेज, शमीना रोड के पश्चात अग्रसेन इंटर कॉलेज चौक, हुसैनाबाद इंटर कॉलेज व जुबली इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया और कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन के साथ नकल विहीन परीक्षा आयोजित किए जाने के निर्देश केंद्र व्यवस्थापकों व नोडल अधिकारियों को दिए।

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *