रोते बच्चे पर गुस्सा हुए ट्रम्प, मां से कहा- बाहर ले जाओ

वर्जीनिया. अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प को एक रोते बच्चे पर गुस्सा आ गया और उन्होंने उसे और उसकी मां को अपने कार्यक्रम से जाने के लिए कह दिया। अपने विवादित बयानों की वजह से मशहूर ट्रम्प के लिए यह नया विवाद सच में मुश्किलें बढ़ा सकता है।
दरअसल अमेरिका के वर्जीनिया में ट्रम्प का एक कार्यक्रम चल रहा था। वहां पर वे बड़े ही गंभीर अंदाज में भाषण दे रहे थे कि एक बच्चा बीच में रोने लग गया। पहले तो वे अपने आप पर काबू पाकर बात को हंसी में टालने की कोशिश करते रहे। लेकिन बच्चा चुप नहीं हुआ। इस पर उन्हें जोर से गुस्सा आ गया और उन्होंने महिला को बच्चे के साथ वहां से जाने के लिए कह दिया। यह कार्यक्रम वर्जीनिया के एशबर्न में बने एक हाई स्कूल के ऑडिटोरियम में हो रहा था। वहां अच्छी खासी भीड़ थी। एक छोटा बच्चा जिसकी मां वहां उसे लेकर आई हुई थी वह रोने लगता है। ट्रम्प ने हंसते हुए कहा, ‘इसकी चिंता मत करिए, मुझे बच्चों से प्यार है।’ उनकी इस बात को सुनकर लोग हंसने लग गए। लेकिन वे यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे बच्चे पसंद हैं। मैंने उस बच्चे का रोना सुना। मुझे यह पसंद है। कितना प्यारा बच्चा है, चिंता मत कीजिए। यह छोटा, खूबसूरत और स्वस्थ है, इससे ज्यादा हमें और क्या चाहिए।’ यह कहते हुए ट्रम्प ने चीन और उसकी मुद्रा के अवमूल्यन पर अपना भाषण जारी रखा। लेकिन जब बच्चा लगातार रोता ही रहा। इस पर उन्होंने महिला को वहां से जाने को कह दिया। उन्होंने कहा, ‘मैं केवल मजाक कर रहा था, आप बच्चे को यहां से बाहर ले जा सकती हैं।’ बच्चे की परेशान मां के लिए उन्होंने कहा, ‘कोई बात नहीं। मुझे लगता है कि उन्होंने मेरी इस बात पर विश्वास कर लिया कि मेरे बोलने के दौरान बच्चे का रोना मुझे पसंद आता है। लोग नहीं समझते तो कोई बात नहीं।’
ट्रम्प को लेकर पार्टी में ही फूट
अमेरिकन रिपब्लिकन पार्टी में डोनल्ड ट्रम्प को समर्थन देने पर ही फूट पड़ती दिख रही है। रिपब्लिकन पार्टी के ही कई जाने माने नेताओं ने साफ कहा है कि वो डोनाल्ड ट्रम्प को वोट नहीं देंगे। रिपब्लिकन पार्टी को पैसे देने वाली मेग विटमैन ने कहा है कि वो हिलेरी का समर्थन करेंगी क्योंकि ट्रम्प की ‘बकबक’ ने राष्ट्रीय तानेबाने को नुकसान पहुंचाया है।’ वर्ष 2012 में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार की दौड़ में रहे मिट रोमनी और फ्लोरिडा के पूर्व गवर्नर जेब बुश ने भी कहा है कि वो ट्रम्प को वोट नहीं देंगे। रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से कांग्रेस के सदस्य रिचर्ड हाना ने सार्वजनिक रूप से घोषणा की है कि वो ट्रम्प को वोट नहीं देंगे।’ हालांकि इन सभी आलोचनाओं के बीच ट्रम्प ने बुधवार को ट्वीट किया कि पार्टी में उनके प्रति समर्थन बढ़ रहा है।

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *